तालि‍बान के दावे का अहमद मसूद ने किया खंडन, जारी किया आडियो संदेश

0 113

काबुल, एएनआइ। अफगानिस्तान में तालिबान के एक बयान में कहा गया है कि तालिबान बलों ने पंजशीर प्रांत पर पूरी तरह से नियंत्रण कर लिया है। वहीं रेजिस्टेंस फोर्सेज के नेता अहमद मसूद ने अपने फेसबुक पेज पर एक आडियो संदेश में कहा कि रेजिस्टेंस फ्रंट अभी भी पंजशीर में मौजूद हैं और तालिबान बलों से लड़ना जारी रखे हैं। टोलोन्यूज के अनुसार यह बयान जारी किया गया है।

माना जा रहा है कि पूरे अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्जा हो गया है। सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हो रही है, जिसमें पंजशीर घाटी के गेट पर तालिबानियों को खड़े हुए दिखाया जा रहा है। इनके पीछे तालिबान का झंडा भी लगा है। समाचार एजेंसी एएफपी का कहना है कि विरोधी गुट को इस लड़ाई में जबरदस्‍त नुकसान उठाना पड़ा है। इसके बाद अहमद शाह मसूद की तरफ से तालिबान को बातचीत का प्रस्‍ताव दिया गया था। तालिबान ने अब उनके इस प्रस्‍ताव को ठुकरा दिया है।

पंजशीर पर हमले के लिए पाकिस्तान की सेना ने तालिबान का सहयोग किया है। रविवार को तालिबान की मदद करने के लिए पाकिस्तानी सेना ने रेजिस्टेंस फ्रंट के ठिकानों पर ड्रोन से हवाई हमले किए। इसमें पंजशीर के कई कमांडर मारे गए। पंजशीर में रजिस्टेंस के प्रमुख नेता और देश के पूर्व उप राष्ट्रपति अमरुल्ला सालेह जिस घर में ठहरे थे, उस पर भी हमला हुआ। ऐसी खबरें आ रही हैं कि हमले के बाद अमरुल्‍ला सालेह ताजिकिस्तान भाग गए। अहमद मसूद पंजशीर में ही सुरक्षित ठिकाने पर हैं। अन्‍य खबरों में कहा है कि अमरुल्‍ला सालेह और अहमद मसूद तालिबान की हिरासत में हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.